मृत्यु से जुड़ी रोचक जानकारी-mrtyu se Judi rochak jankari

मृत्यु से जुड़ी रोचक जानकारी

रोचक तथ्य-मृत्यु से जुड़ी रोचक जानकारी

1.मृत्यु प्रसिद्ध अंग्रेजी दार्शनिक और साहित्यकार फ्रांसिस बेकन (1561-1626) ने यह जांचने के लिए कि क्या बर्फ के प्रयोग से किसी मुरदा जानवर की सड़ांध को रोका जा सकता है, एक मुर्गा खरीदा, उसे मारा तथा फिर उसमें बर्फ भर दी। बस तभी बेकन को भयंकर सर्दी चढ़ गई तथा उसी से उनकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

2.एक अमरीकी जासूसी संस्था के मालिक एलन पिंकर्टन (1819-1884) ने मल त्याग करते समय कुछ जोर लगाया और इसी प्रयास में उसकी जीभ दांतों के बीच आकर कट गई। इसके फलस्वरूप उसे ग्रीन हो गया। बाद में उसकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

3,टर्की के मल्ल-योद्धा यूसुफ इस्माइल ने अमरीका आकर वहां की कुश्ती के चैंपियन इवान लुई को परास्त किया। इस जीत से यूसुफ को जो धन मिला उससे उसने सोने के सिक्के खरीदे जिन्हें वह एक बैल्ट में छुपाकर हर समय अपनी कमर से बांधे रहता। सन् 1898 में स्वदेश लौटते समय उसका जहाज ‘ली बारगोन’ एक दूसरे ब्रिटिश जहाज ‘नावा स्काटिया’ से टकराकर डूबने लगा। सबने यूसुफ को सलाह दी कि वह अपना धन फेंककर बोझ हल्का कर ले। पर वह नहीं माना और सोने के सिक्कों को कमर से बांधे ही जल में कूद पड़ा। एक अच्छा तैराक होने के बावजूद अपने धन के बोझ के कारण वह समुद्र में डूबकर मर गया। (बुक ऑफ लिस्ट) 

4.ब्रिटिश साहित्यकार आर्नोल्ड बेनेट (1867-1931) ने पेरिस की एक सभा में यह प्रदर्शित करते हुए एक गिलास पानी पिया कि पेरिस का जल बिल्कुल शुद्ध है। परंतु पानी शुद्ध नहीं था। इसी प्रदूषित पानी से उन्हें टायफाइड हो गया और उनकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

5.आस्ट्रिया के हैन स्टींगर नामक व्यक्ति की दाढ़ी दुनिया में सर्वाधिक लंबी थी। सितंबर, 1567 में वह ब्रुन की कांउसिल चैंबर की सीढ़ियां चढ़ते हुए अपनी ही दाढ़ी में उलझकर सीढ़ियों से लुढ़क गया और मर गया। (बुक ऑफ लिस्ट) 

6.पेट ब्रक नामक एक व्यक्ति ने 23 अगस्त, 1903 को पिछले 20 वर्ष में पहली बार नहाया। पर उसके शरीर को यह सफाई पसंद नहीं आई। दूसरे ही दिन वह स्थानीय अस्पताल में स्वर्ग सिधार गया। (बुक ऑफ लिस्ट) 

7.सन् 1905 में किसी मानसिक चिकित्सालय में भरती इटली के कवि सैबरिनो फरारी को जब यह सूचना दी गई कि उन्हें बोलोना विश्वविद्यालय में साहित्य का प्रोफेसर नियुक्त किया गया है, अचानक मिले इस समाचार के कारण वह गिरकर मर गए। (बुक ऑफ लिस्ट) 

8.मैक्सिको का क्रांतिकारी जनरल रोडोल्फ फिएरो (1880-1917) जब सोनारो की तरफ बढ़ रहा था, अपने घोड़े को एक गलत रास्ते पर ले जा बैठा।फलस्वरूप घोड़ा दलदल में फंस गया। इस घोड़े पर फिएरो के अलावा काफी सोना भी लदा था। अतः बोझ के दबाव से घोड़ा और फिएरो दोनों दलदल में डूबकर मर गए। (बुक ऑफ लिस्ट) 

9.सन् 1159 में शाह फ्रेडरिक प्रथम के विरुद्ध भाषण करते हुए पोप एड्रियन चतुर्थ ने एक गिलास पानी पीने के लिए मुंह खोला ही था कि पता नहीं कहां से एक मक्खी आकर उनके तालू से चिपक गई । इसे गले से हटाने में चिकित्सक भी असफल रहे। इसी मक्खी के कारण पोप की मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

10.अमरीकी साहित्यकार मार्क ट्वेन का जन्म, 1835 में हुआ था। इसी वर्ष हेली का धूमकेतु भी दिखाई दिया था। ट्वेन कहा करते थे कि जब यह हेली का धूमकेतु दुबारा पृथ्वी की तरफ लौटेगा, तब उनकी मृत्यु हो जाएगी। यही हुआ। सन् 1910 में हेली का धूमकेतु दुबारा दिखाई दिया और इसी वर्ष 21 अप्रैल को मार्क ट्वेन का स्वर्गवास हो गया। ((बुक ऑफ लिस्ट) 

11.जापान की कावासाकी हैवी इन्डस्ट्रीज के आक्षी कारखाने में केंजी यूर्दा नामक मजदूर एक रोबोट के सामने से नहीं हटने के कारण (4 जुलाई, 1981) दबकर मर गया। संभवतः किसी रोबाट द्वारा इंसान को मारे जाने की यह पहली घटना थी। बुक ऑफ लिस्ट) 

12.आस्ट्रिया के संगीतज्ञ आर्नोल्ड शानबर्ग (1874-1951) के जीवन में 13 का बड़ा महत्त्व रहा। उनका जन्म 13 सितंबर को हुआ था। उन्हें विश्वास था कि उनकी मृत्यु भी 13 तारीख को ही होगी। अपनी 76 (योग 13) वर्ष की उम्र में सन् 1951 की 13 जुलाई को अर्द्धरात्रि से 13 मिनट पूर्व 11.47 बजे ही उनका स्वर्गवास हुआ। (बुक ऑफ लिस्ट) 

13.अति बुरी होती है। फ्लोरिडा की 29 वर्षीया टीना क्रिस्टोफर्सन को यह शंका हो गई कि उसे पेट का कैंसर हो गया है। अतः वह अकसर निराहार रहकर सिर्फ जल का सेवन करने लगी। वह एक दिन में चार गैलन तक पानी पी जाती थी। शरीर में अत्यधिक पानी अर्थात् वाटर इन्टॉक्सिकेशन के कारण 17 फरवरी, 1977 को उसकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

14.बॉबी लीक नामक साहसी व्यक्ति ने सन 1911 में एक बैरल के अंदर बैठकर नियाग्रा प्रपात से छलांग लगाई तथा फिर यहीं पर वह पैराशूट से कूदने में भी सफल रहा। परंतु अप्रैल, 1926 में क्राइस्ट चर्च, न्यूजीलैंड के एक रास्ते से गुजरते हुए वह नारंगी के एक छिलके से फिसलकर गिर पड़ा। इस दुर्घटना के कारण उसकी टांग काट देनी पड़ी, जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

15.अमरीकी जाज संगीतकार लुई आर्मस्ट्रांग की स्मृति में उनकी द्वितीय पत्नी 27 अगस्त, 1971 को शिकागो के सिविक सेंटर प्लाजा में एक कार्यक्रम पेश कर रही थी कि अचानक दिल का दौरा पड़ने के कारण मंच पर ही उसकी मृत्यु हो गई। (बुक ऑफ लिस्ट) 

16.रॉय सी सुलीवान नामक व्यक्ति पर कुल मिलाकर सात बार बिजली गिरी, परंत वह हर बार जिंदा बचा रहा। बाद में एक प्रेम-प्रसंग में असफल होने पर निराश होकर उसने आत्महत्या कर ली। (गिनेस बुक) 

16.पांचवी सदी के एक यूनानी चित्रकार पेंटर जैक्सिस ने एक बढी डायन की पेंटिंग बनाइ तथा उसे देखकर उसने जो हँसना शुरू किया तो हँसता ही रहा। अंत में मौत ही उसे चुप करवा सकी। (बुक ऑफ लिस्ट) 

17.सऊदी अरब के शाह फैजल कुवैती मंत्रियों के साथ तेल की चर्चा में व्यस्त थे कि अचानक उनका भतीजा शहजादा फैजल इन मुसाद अब्दुल अजीज किसी पूर्व सूचना के बिना कमरे में प्रविष्ट हुआ। शाह फैजल ने उठकर इस आशा में अपना सिर नीचे झुका दिया कि उनका भतीजा पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म-दिवस पर उन्हें पारंपरिक चुम्बन देने आया है। परंतु चुम्बन देने के बजाय भतीजे ने उनके सिर में गोलियां दागकर उनकी हत्या कर दी। (बुक ऑफ लिस्ट) 

18.’वाइल्ड बिल’ के नाम से मशहूर जेम्स बटलर हिकाक एक पारंगत निशानेबाज था। खेलते समय वह हमेशा दीवार की तरफ पीठ करके बैठता था। एक दिन अपने एक मित्र को चिढ़ाने के चक्कर में वह क्लब के दरवाजे की तरफ पीठ करके ‘पोकर खेल रहा था कि एक पुराने दुश्मन ने उसकी हत्या कर दी। मरते समय उसके पास तीन इक्के तथा एक जोड़ा काले अट्ठे थे। तभी से इस जोड़े को ‘डेड मैंस हैंड’ कहा जाता है। (बुक ऑफ लिस्ट) 

19.ट्रोजन की लड़ाई में लकड़ी का घोड़ा बनवाने की सलाह देने वाले केलकस को अंगूर की बेल लगाते देख उनके एक मित्र ने कह दिया कि वे अपने जीवन में इस बेल के अंगूरों की शराब नहीं पी पाएंगे। जब बेल बड़ी हुई और अंगूर पक गए, तब इनसे शराब बनाई गई। उन्होंने उसी मित्र को यह दिखाने के लिए आमंत्रित किया कि देखो मैं तुम्हारे सामने अपने बोए अंगूरों की शराब पीता हूं और जाम हाथ में उठा लिया। परंतु उनके मित्र ने अब भी अपनी वही बात दोहराई। यह बात सुनते ही केलकस को हँसी का इस कदर तेज दौरा पड़ा कि उसका गला तत्काल अवरुद्ध हो गया। जाम होंठों से लगने से पूर्व ही उसकी मृत्यु हो चुकी थी। (बुक ऑफ लिस्ट)

20.क्लेरेंस के ड्यूक जार्ज को उसके भाई रिचर्ड तृतीय ने शराब के ड्रम में डुबो-डुबोकर मारा। (बुक ऑफ लिस्ट) 

21.आस्ट्रिया की मैरी काउंटेस आर्को को अपने बाग में 50,000 डॉलर मूल्य के सान क सिक्क मिले, परंतु वह इनमें से कछ भी खर्च नहीं करती थी। वह जहां भी जाती, इन्हें लकड़ा का एक तिजोरी में डालकर अपनी बग्घी में बने एक गप्त कोने में छिपाकर साथ ले जाता था। 23 जून, 1948 के दिन बग्घी को एक जोरदार झटका लगा और यह गुप्त खजाना अचानक उछलकर नीचे बैठी मैरी के सिर पर आ गिरा। अपनी तिजोरी की चोट से ही मरा का मृत्यु हो गई। (रिप्ले) 

22.सेवाय का ड्यूक लुइगी द्वितीय (1402-1465) अपनी जिंदगी के आखिरी बीस वर्षों में दिन में बाइस घंटे सोता ही रहता था। वह सिर्फ तीन बार खाना खाने के लिए उठता और फिर सो जाता। इस प्रकार सोते-सोते ही उसकी मृत्यु हो गई। (रिप्ले) 

23.सन् 1631 में फ्रेंकाइस वाटियर ने एण्टीमनी पाउडर को चिकित्सा जगत् में प्रयोग करके एक तहलका मचा दिया था। वह अपनी इस कारगर दवा से इतना प्रभावित था कि प्रत्येक नुस्खे के लिए एण्टीमनी पाउडर का प्रयोग करता था। सन् 1652 में उसकी मृत्यु एण्टीमनी द्वारा फैले जहर से ही हुई। (रिप्ले) 

24.फ्रांसिस्को डेल बार्क ने एक ऐसा शिलाप्रक्षेपक बनाया, जो 1,500 पौंड भार को एक मिसाइल की तरह फेंक सकता था। सन् 1346 में डेलमेटा पर हमले के दौरान वह अपनी बनाई मशीन में ही उलझ गया और एक मिसाइल की तरह उड़ता हुआ शहर में आ गिरा। संयोगवश वह वहां से गुजरती हुई अपनी पत्नी के ऊपर ही गिरा। दोनों मारे गए। (रिप्ले) 

26.हास्य फिल्म और मंच-अभिनेता डिक शॉन ला जॉला कैलिफोर्निया में एक प्रदर्शन के दौरान अचानक गिर पड़े तथा काफी देर तक उठे ही नहीं। दर्शकों ने इसे भी उनके अभिनय का एक हिस्सा समझा। तभी उनके पुत्र ने दर्शकों में से किसी डॉक्टर को पुकारा। जांच करने पर पता चला कि अचानक पड़े दिल के दौरे के कारण स्टेज पर ही उनकी मृत्यु हो गई थी। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 1-7-87) 

27.दुर्ग जिले के गाबड़ी गांव से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार बिजली गिरने से एक चौदह वर्षीय बालक वहीं मारा गया, जबकि साथ खेल रहा दूसरा बालक जो जन्म से ही गूंगा था, इस घटना के बाद बोलने लग गया। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 1-7-87) 

28.योगकर्टा (जकार्ता) में एक कार मैकेनिक काम कर रहा था कि तभी अचानक मजाक सूझा और उसने अपने साथी सुपिरेंटो की पीछे से फटी पैंट में एयर कम्प्रेशर की नॉजल डाल दी। दुर्भाग्यवश नॉजल सुपिरेंटो की गुदा में फंस गयी तथा कुछ ही सेकंडों में शरीर में हवा भर जाने के कारण सुपिरेंटो की मृत्यु हो गई। (टाइम्स ऑफ इंडिया) 

29.जब सन् 1799 में नेपोलियन मध्य-पूर्व में एक जनरल के रूप में कार्यरत था, उसने अपने यहां कैद 1200 तुर्कियों को मुक्त करने का आदेश दिया था, परंतु उसी समय उसे खांसी आ गई। उसके मातहत कार्य कर रहे अफसरों ने ‘मा सैकरी टाक्स’ (मेरा यह गड़बड़ कफ) को ‘मेसेकर टाउस’ (इन सबको मार दो) सुन लिया। फलतः सभी 1200 कैदी बेमौत मारे गए। (रिप्ले) 

30.इंग्लैंड के व्हिटबी चर्चयार्ड की एक कब्र पर लगे पत्थर पर लिखा है : “यहां फ्रांसिस हंटड्रास तथा उसकी पत्नी मैरी दफन हैं। इन दोनों का जन्म 19 सितंबर, 1600 को हुआ था, दोनों की शादी 19 सितंबर को हुई तथा बारह बच्चों की जन्म देने के पश्चात् 80 वर्ष की उम्र में दोनों की मृत्यु भी 19 सितंबर को हुई।” (रिप्ले) 

31.अल शहरानी नामक सउदी अरब निवासी एक कारखाने में कार्य करते समय गिरकर बेहोश होकर ‘कॉमा’ में चला गया। उसे मृत मानकर उसके सगे-संबंधियों ने दफना दिया। 27 घंटे बाद उसे होश आया तथा वह अपनी कब्र में से पुकारने लगा। कुछ राहगीरों ने डरते-डरते उसे निकाला। जब वह अपने घर पहुंचा तो उसकी बहिन और मां अल शहरानी को जीवित देखकर मानसिक रूप से विचलित हो गई और कुछ दिनों के बाद इन दोनों की मृत्यु हो गई। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 15-9-89) 

32.पेरिस के गोदाम में किताबों को जमाते समय तीन मजदूरों पर भारी किताबें ऊपर से लुढ़क कर गिर पड़ीं और ये तीनों किताबों के बोझ तले दब कर मारे गए। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 15-9-89) 

33.मुरे पुत्जर सन् 1983 में लकवे से पीड़ित होने के पश्चात् अस्पताल में भरती था। उसे सिर्फ नलियों से भोजन दिया जा रहा था। अपनी इस जिंदगी से तंग आकर उसने अदालत से अपील की कि उसे स्वयमेव मरने दिया जाए, वह अब अधिक जिंदा रहना नहीं चाहता। न्यू जर्सी की अदालत ने इस 65 वर्षीय बीमार के मुंह से भोजन नलियां हटा देने की अनुमति दे दी। इस प्रकार वह अपनी मौत स्वयं मरा। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 22-7-87) 

34.सासाराम से प्राप्त पी.टी. आई. की एक खबर के अनुसार डुमरिया गांव में ‘खून का बदला’ नाटक मंचित किया जा रहा था। इस नाटक के दौरान एक अभिनेता द्वारा काम में ली जा रही बंदूक से वास्तव में गोली चल गई। दूसरा अभिनेता वहीं स्टेज पर ही मारा गया। (टाइम्स ऑफ इंडिया, 8-10-87) 


Interesting facts – interesting information related to death

1. Death The famous English philosopher and litterateur Francis Bacon (1561–1626) bought a rooster, killed it and then filled it with ice to test whether the use of ice could prevent the rot of a dead animal. Just then, Bacon had a terrible cold and died from it. (List of books)

2. Alan Pinkerton (1819–1884), the owner of an American espionage body, exerted some force during bowel movements and in this effort his tongue was cut between the teeth. As a result, he became green. He later died. (List of books)

3, Turkish warrior Joseph Ismail came to America and defeated the wrestling champion Ivan Louis. From this victory, Joseph bought the gold coins that he would hide in a belt and tied it to his waist at all times. On his return home in 1898, his ship ‘Le Bargon’ collided with another British ship ‘Nava Scotia’ and began to sink. Everyone advised Joseph to throw his money and lighten the burden. But he did not agree and tied the gold coins to the waist and jumped into the water. Despite being a good swimmer, he died by drowning in the sea due to the burden of his wealth. (List of books)

4. The British litterateur Arnold Bennett (1867–1931) drank a glass of water in a Paris assembly, demonstrating that the water in Paris was absolutely pure. But the water was not pure. Due to this polluted water, he got typhoid and died. (List of books)

5. The man named Austria’s Han Steinger had the longest beard in the world. In September 1567, he climbed the stairs of the Council of Brun, climbed the stairs, fell into his own beard and died. (List of books)

6. On August 23, 1903, a man named Pete Brac bathed for the first time in the last 20 years. But his body did not like this cleanliness. The next day he went to heaven in a local hospital. (List of books)

7. In 1905, when the Italian poet Sabrino Ferrari was admitted to a mental hospital, when he was informed that he had been appointed Professor of Literature at the University of Bolona, ​​he suddenly collapsed and died. (List of books)

8. Revolutionary General of Mexico Rodolf Fierro (1880–1917), while moving towards Sonaro, took his horse on a wrong path. As a result, the horse got trapped in the swamp. In addition to Fiero, this horse also had a lot of gold. So both the horse and Fiero died due to the burden of drowning in the swamp. (List of books)

9. In 1159, while speaking against Shah Frederick I, Pope Adrian IV opened his mouth to drink a glass of water, not knowing from where a fly came and clung to his palate. Physicians also failed to remove it from the throat. The Pope died due to this fly. (List of books)

10. American writer Mark Twain was born in 1835. Haley’s comet also appeared in the same year. Twain used to say that when this Haley’s comet returns to Earth again, he will die. This is what happened. Haley’s comet reappeared in 1910 and Mark Twain died on April 21 of the same year. ((Book of List)

11. A laborer named Kenji Yurda died (4 July 1981) under pressure from a robot at the Aakshi factory in Japan’s Kawasaki Heavy Industries. This was probably the first incident of a human being killed by a robot. Book of List)

12. 13 was of great importance in the life of Austrian musician Arnold Shanberg (1874–1951). He was born on 13 September. He believed that his death would also be on the 13th. At the age of 76 (Yoga 13) years, on 13 July 1951, 13 minutes before midnight, he died at 11.47 am. (List of books)

13. Bad is bad. Tina Christofferson, 29, of Florida, suspected that she had stomach cancer. Therefore, she often started consuming only water while remaining unharmed. She drank up to four gallons of water a day. He died on February 17, 1977, due to excessive water in the body ie water intoxication. (List of books)

14. A courageous man named Bobby Leak jumped from Niagara Falls in a barrel in 1911 and then he was also successful in jumping from the parachute. But in April 1926, he slipped and fell from an orange peel while walking through a path in Christ Church, New Zealand. He died due to the accident, after which he died. (List of books)

15. In memory of American jazz musician Louis Armstrong, his second wife was performing an event on August 27, 1971 at the Civic Center Plaza in Chicago that he died on stage due to a sudden heart attack. (List of books)

16. A person named Roy C Sullivan was struck seven times in total, but he was alive every time. She later committed suicide after failing in a love affair. (Guinness Book)

16. Painter Jacques, a Greek painter of the fifth century, made a painting of a great witch and continued to laugh when she saw him laughing. In the end, only death could silence him. (List of books)

17. Shah Faizal of Saudi Arabia was busy discussing oil with Kuwaiti ministers that suddenly his nephew Shahzada Faizal in Mussad Abdul Aziz entered the room without any prior notice. Shah Faizal got up and bowed his head down in the hope that his nephew had come to give him a traditional kiss on the birthday of Prophet Mohammad. But instead of kissing, the nephew shot him in the head and killed him. (List of books)

18. James Butler Hickak, popularly known as ‘Wild Bill’, was an accomplished shooter. He always sat back against the wall while playing. One day he was playing poker by backing towards the door of the club, in an affair to tease a friend that he was killed by an old enemy. At the time of dying he had three aces and a pair of black eighties. Since then the couple has been called ‘Dead Man’s Hand’. (List of books)

19. On seeing Kelakas, who advised him to make a wooden horse in the battle of Trojan, he planted grape vine, one of his friends said that he would not be able to drink the wine of grapes of this vine in his life. When the vine grew and the grapes were ripe, they were made into wine. He invited that same friend to show that, look, I drink the wine of my sown grapes in front of you and took the jam in my hand. But his friend still kept repeating the same thing. Upon hearing this, Kelakus had such a sharp attack of laughter that his throat was immediately blocked. He died before he was jammed. (List of books)

20. Duke George of Clarence was killed by his brother Richard III by drowning in drums of alcohol. (List of books)

21. Mary Countess Arco of Austria received a coin worth $ 50,000 in her garden, but she did not spend any of these. Wherever she went, she put them in a locker of wood and hid in a hidden corner made in her cart. On June 23, 1948, Baggi received a severe blow and this secret treasure suddenly jumped and fell on Mary’s head sitting down. Mara died of his chest injury. (Replays)

22. Duke Luigi II of Savoy (1402–1465) slept twenty-two hours a day for the last twenty years of his life. He would get up to eat only three times and then fall asleep. Thus he died while asleep. (Replays)

23. In 1631, Français Watier created a scare by using antimony powder in the medical world. He was so impressed with his effective medicine that he used antimony powder for every prescription. He died in 1652 from poison spread by antimony. (Replays)

24. Francisco del Bark created a rock propellant, which could throw a 1,500-pound load like a missile. During the attack on Delmeta in 1346, he got entangled in his machine and flew like a missile into the city. Coincidentally, he fell over his wife passing through there. Both were killed. (Replays)

26. Hilarious film and stage actor Dick Shaun La Jolla collapsed suddenly during a performance in California and did not wake up for long. The audience also considered it a part of his acting. That’s when his son called a doctor from the audience. Upon investigation, it was found that he had died on stage due to a sudden heart attack. (Times of India, 1-7-87)

27. According to a report from Gabri village in Durg district, a fourteen-year-old boy was killed there due to lightning, while another child playing together, who was dumb since birth, started speaking after the incident. (Times of India, 1-7-87)

28. A car mechanic was working in Yogakarta (Jakarta) when suddenly the joke was revealed and he put the air compressor nozzle in the torn pants from the back of his partner Supiranto. Unfortunately, Nozle got trapped in Superanto’s anus and in a few seconds Supiranto died due to air filling in the body. (times of India)

29. When Napoleon was working as a general in the Middle East in 1799, he ordered the release of 1200 Turks imprisoned in him, but at the same time he had a cough. The officers working under him listened to ‘Maa Sacri Taks’ (this messed up cuff of mine) ‘Messaker Taus’ (kill them all). As a result, all 1200 prisoners were killed. (Replays)

30. A stone on a tomb in Whitby Churchyard, England reads: “Here Francis Huntdras and his wife Mary are buried.” Both of them were born on September 19, 1600, both were married on September 19 and both of them also died on September 19 at the age of 80 after giving birth to twelve children. “(Replay)

31. A Saudi Arab resident named Al Shahrani fell unconscious while working in a factory and went into a ‘coma’. He was buried and buried by his relatives. After 27 hours, he regained consciousness and started calling from his grave. Some passers-by evacuated him. When he arrives at his house, his sister and mother Al Shaharani are mentally disturbed upon seeing him alive and both of them died a few days later. (Times of India, 15-9-89)

32. While storing the books in the warehouse of Paris, three workers fell heavily on the books, and all three were killed under the burden of books. (Times of India, 15-9-89)

33. Murray Putzar admitted to the hospital in 1983 after suffering from paralysis. He was being fed with only tubes. Tired of his life, he appealed to the court to let him die on his own, he does not want to live any longer. A New Jersey court allowed the 65-year-old sick to remove the food tubes from his mouth. Thus he died his own death. (Times of India, 22-7-87)

34. PT obtained from Sasaram. According to a report by I. I. ‘Khoon Ka Revenge’ drama was being staged in Dumariya village. During this play, a gun fired by an actor was actually shot. The second actor was killed on the stage itself. (Times of India, 8-10-87)

More from my site