अद्भुत रहस्य दुनिया-जमीन के भीतर देख सकने वाला अद्भुत आदमी

अद्भुत रहस्य दुनिया-जमीन के भीतर देख सकने वाला अद्भुत आदमी

जमीन के भीतर देख सकने वाला अद्भुत आदमी- jameen ke bhitar dekhne wala adbhut aadami

अद्भुत रहस्य दुनिया-जेराओल डेरोसिर्स कनाडा का एक व्यापारी था। उसमें एक अद्भुत क्षमता थी कि वह धरती के भीतर देख सकता था। वह जमीन के भीतर कहां पानी है, यह भी खोज लेता था। डोरोसिस के पेट में आखिरी पसली के नीचे कई बार दर्द उठता था। लेकिन दर्द ज्यादा देर तक नहीं रहता था, इस कारण उसने उसे कभी गंभीरता से नहीं लिया। 

1940 में उसे यह दर्द कई बार हुआ और काफी देर तक चला तो उसने डॉक्टर की शरण ली। डॉक्टर ने उसे बताया कि उसे कोई शारीरिक बीमारी नहीं है बल्कि यह बीमारी मनोवैज्ञानिक है। 

loading...

उसने उसे आराम करने की सलाह देते हुए उसे नींद की कुछ गोलियां दीं। उनसे उसे फायदा भी हुआ। उसने महीने भर तक नींद की गोलियां लीं। उसके बाद वह अपने रिश्ते के एक भाई के फार्म हाउस पर क्यूबेक गया। उसके उस भाई ने उसे बताया कि उसके यहां पानी की बड़ी किल्लत है। 

इस कारण वह मवेशी पालने का धंधा बंद करने की सोच रहा है। एक दिन वहीं अचानक डोरोसिर्स के पेट में फिर दर्द उठा और उसी समय उसने अपने भाई से कहा कि यह मत पूछना कि मैं यह कैसे कह रहा हूं, क्योंकि मैं नहीं जानता मझे कैसे पता लगा। लेकिन मैं तुमको बताना चाह रहा हूं कि जिस जगह मैं वटा हूं, वहां भूमिगत जल का तेज प्रवाह है। 

उसने उसे यह भी बताया कि वहां 70 फीट के नीचे तीन इंच मोटी पार लहर चल रही है। पानी बहुत अच्छा है, जिसके नीचे एक चट्टान है। उस को मत खोदना. नहीं तो वह सारा पानी नीचे चला जाएगा। न जाने क्या उसके भाई ने वहां खुदाई करवाई और सचमुच वहां पीने योग्य अथाह पारी गया। 

डोरोसिस की इस चमत्कारी क्षमता की चर्चा जोरों से फैल गई और लोग उसके पास पानी की खोज में आने लगे। फिर उसने बिना किसी असफलता के छह सौ कुएं सिर्फ जमीन के ऊपर चल कर ढूंढ़ निकाले। हालांकि हर बार उसके पेट में दर्द हुआ। डोरोसिस की कनाडा सरकार ने जांच करवाई। वैज्ञानिक भी परखने में जुटे ताकि अगर वह कोई पाखण्ड है तो उसका पर्दाफाश किया जा सके, लेकिन जांच में उन्होंने पाया कि उसकी चमड़ी में कोई विद्युत ऊर्जा मौजूद थी जो कि सामान्य लोगों से अलग है। 

इसके अलावा उन्हें कुछ भी पता नहीं चला। डोरोसिर्स थोड़े समय बाद तो चट्टान की सतह, रेत के बारे में भी सही-सही अनुमान लगाने लगा। लेकिन यह सब उसी वक्त बताता था जब उसके पेट में दर्द उठता था।

More from my site

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + seven =