IPL 2021 match-केकेआर, पंजाब किंग्स इलेवन, सीएसके और राजस्थान रॉयल की यह है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी 

IPL 2021 match-केकेआर, पंजाब किंग्स इलेवन, सीएसके और राजस्थान रॉयल की यह है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी 

IPL 2021 match-केकेआर, पंजाब किंग्स इलेवन, सीएसके और राजस्थान रॉयल की यह है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी 

देश में फिर आई पी एल 2021 का सेकंड सीजन चालू होने वाला है जो करोना के कारण आईपीएल को स्थगित  कर दिया गया था

Kolkata Knight Riders(कोलकाता नाइट राइडर)की ताकत

कोलकाता नाइट राइडर का टीम इस बार कप्तान ओईंग मोरगन के साथ मैदान में उतरेगी। जहां तक कोलकाता नाइट राइडर में अच्छे खिलाड़ी की कोई कमी नहीं है। आंद्रे रसल, सुनील नरेन और पट कमिंस आदि अच्छे बल्लेबाज हैं। अगर यह खिलाड़ी मजबूती के साथ खेले तो यह मैच का रुख अपने हाथ में ले सकते हैं और कोलकाता नाइट राइडर को जीत की खुशी दिला सकते हैं। इसी के साथ बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन एक छोर से अच्छी प्रदर्शन करने की भूमिका निभा सकते हैं। लॉकी फर्ग्यूसन गेंदबाजी में अच्छे परफॉर्मेंस किरण दिखाने की क्षमता रखते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर की कमजोरी

अगर मिडिल ऑर्डर की बात करें तो कोई भी प्लेयर प्लेयर आउट ऑफ फॉर्म रहा तो पूरी जिम्मेदारी रसेल और मोरगन के कंधे पर आ जाएग। अगर दोनों में से कोई एक इंजरी के वजह से टीम से बाहर होते हैं तो कोलकाता नाइट राइडर के लिए यह अच्छी बात नहीं होगी।

पंजाब किंग्स इलेवन(Punjab Kings) की ताकत

आईपीएल में नजर डालें तो पंजाब किंग्स इलेवन सबसे बड़ी ताकत उनके कप्तान केएल राहुल है और साथ ही पंजाब किंग्स इलेवन के टॉप ऑर्डर के प्रमुख खिलाड़ी भी हैं। लास्ट सीजन में ऑरेंज कप के विजेता केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग पर ज्यादा निर्भर करती है। इन दोनों खिलाड़ी को अभी तक बैटिंग स्ट्राइक बहुत अच्छा है। इसके बाद इस टीम में सबसे धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल बैटिंग ऑर्डर के सबसे ताकतवर खिलाड़ी हैं। इस टीम में निकोलस पूरन भी एक अच्छे बल्लेबाज हैं।

आईपीए2021 में पंजाब किंग्स इलेवन की कमजोरी

पंजाब किंग्स इलेवन में देखा जाए तो बॉलिंग लेवल में  में कमजोरी है। इस टीम  में इंटरनेशनल एक्सपीरियंस स्पिनर की कमी है। जहां तक की देखा जाए तो इसटीम में मीडियम पेसर बॉलर  सबसे ज्यादा अधिक है। इसी कारण पंजाब किंग्स इलेवन को मजबूरी में पार्टटाइम स्पिनर का सहारा लेना पड़ता है। जिसका फायदा सामने वाली टीम को होता है।

ipl 2021 में चेन्नई सुपर किंग की ताकत

चेन्नई सुपर किंग के पास बढ़िया बैटिंग लेवल है। जो किसी भी परिस्थिति का मुकाबला कर सकती है। और टीम को एक बड़ी स्कोर देने के लिए  इनके  पास बढ़िया टीम है। एम एस धोनी, फाफ डू प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, रविंद्र जडेजा, सैम करन जैसे  शानदार बल्लेबाज हैं। और साथ में बॉलिंग को मजबूती देने के लिए टीम के पास दीपक ठाकुर शार्दुल पटेल इमरान ताहिर जैसे अच्छे गेंदबाज है।

चेन्नई सुपर किंग की कमजोरी

चेन्नई सुपर किंग के पास सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इनके पास लंबी उम्र वाले खिलाड़ी है जो बहुत समय से क्रिकेट में से थोड़ा दूर है। साथ ही यह खिलाड़ी कुछ लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट भी नहीं खेला है। रॉबिन उथप्पा रायडू था यार और एमएस धोनी इसके साथ रविंद्र जडेजा भी इंजरी के बाद लौटे हैं। इसके कारण इसका फायदा सामने वाला टीम उठा सकता है।

IPL 2021 में राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) की ताकत

राजस्थान राहुल के पास दिखाया जाए तो उनके पास पावरफुल बैटिंग लाइनअप है। जॉस बटलर ऑफ ब्रेन स्ट्रोक जैसे हाई लेवल के खिलाड़ी खिलाड़ी हैं। इनके पास बॉलिंग के रूप में क्रिस मॉरिस जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

राजस्थान रॉयल्स की कमजोरी

राजस्थान रॉयल्स के पास बॉलिंग के रूप में स्पिनर की कमी है। श्रेयस गोपाल ही स्पिनर के रूप में मौजूद है जिनको काफी अच्छी प्रैक्टिस है लेकिन वह भी घरेलू खेल में। अभी तक इनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काअच्छा अनुभव नहीं है। राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास कैसी करिय्यपा, मयंक, मार्केड राहुल रिहान और लियाम जैसे कामचलाऊ स्पिनर है कोई भी स्पेशलिस्ट नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

4 × five =