अजब गजब-नासा ने सुनी एलियन की आवाजें,गोल अंडे की मुरीद बनी दुनिया,सबसे खूबसूरत बुलडॉग बना टैंक 

ajab-gajab,

नासा ने सुनी एलियन की आवाजें

ajab gajab

तुम्हें तो पता ही है कि दुनिया भर के वैज्ञानिक दूसरे ग्रहों के जीवों की तलाश में रहते हैं। यानी वे एलियन होने की बात मान रहे हैं। इसी कड़ी में पिछले महीने नासा के वैज्ञानिकों की एक कोशिश रंग लाई है। दरअसल, नासा ने अंतरिक्ष में कुछ समय पहले हीलियम बैलून छोड़ा था।इसमें रिकॉर्ड करने वाला यंत्र भी लगा हुआ था।

अब वैज्ञानिकों ने इस यंत्र या माइक्रोफोन के माध्यम से कुछ इंफ्रासोनिक ध्वनियों को रिकॉर्ड किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये ध्वनियां आमतौर पर आने वाली अंतरिक्ष की ध्वनियों से अलग हैं और हो सकता है कि एलियन की हो। वैज्ञानिक इस दिशा में और अध्ययन कर रहे हैं। 

गोल अंडे की मुरीद बनी दुनिया

गोल अंडे की मुरीद बनी दुनिया

अंडों को तो हम सभी ने देखा है। पर कोई भी अंडा बिल्कुल गोल नहीं होता। मतलब उसकी शेप थोड़ी बहुत टेढ़ी-मेढ़ी तो होती ही है। ऐसे में अगर कोई गोल अंडा मिल जाए, तो दुनिया तो उसकी कायल हो ही जाएगी। ऐसा ही हुआ कुछ महीने पहले ब्रिटेन में । वहां रहने वाली किम ब्राउटन की मुर्गी ने एक गोल अंडा दिया।

अंडा इतना गोल था कि खुद किम भी उसे देखकर चकरा गई। उन्होंने इस अंडे को एक ऑनलाइन ऑक्शन वेबसाइट पर डाल दिया। बस, फिर क्या था? लोगों ने उसकी बोली लगानी शुरू कर दी। तुम्हें जानकर हैरानी होगी कि यह अंडा रिकॉर्ड 480 पाउंड (तकरीबन 46 हजार रुपए) में बिका। बाद में इसे देने वाली मुर्गी का नाम ‘पिंग पोंग रखा गया। किम ने यह पैसा एक चैरिटी के लिए दान दे दिया। 

सबसे खूबसूरत बुलडॉग बना टैंक 

बुलडॉग बना टैंक 

अमेरिका में होने वाले 36वें ब्यूटीफुल बुलडॉग कांटेस्ट में सबसे खूबसूरत बुलडॉग का खिताब जीता टैंक ने। टैंक का आउटफिट और मिलिटरी स्टाइल का हेलमेट जजों और लोगों को काफी पसंद आया। टैंक सिर्फ 2 साल का है और लोवा (अमेरिका) में रहता है। टैंक को पालने वाले डुएन स्मिथ ने कुछ कछुए भी पाले हैं, जिन्हें देखना टैंक को खूब पसंद है।

वह मजे से बर्फ खाता है।अमेरिका में स्थित ड्रेक युनिवर्सिटी हर साल मोस्ट ब्यूटीफुल बुलडॉग प्रतियोगिता का आयोजन करती है।हर साल इसमें 100 से अधिक कुत्ते भाग लेने आते हैं। इनमें से 50 का चुनाव लॉटरी के आधारपर किया जाता है। लोग अपने कुत्तों को रंग-बिरंगी पोशाकों और मेकअप में लेकर आते हैं। 

More from my site

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

2 × two =