Adani power in hindi | Adani power share price target 2022 in hindi

Adani power in hindi

Adani power in hindi | Adani power share price target 2022 in hindi-अडानी ग्रुप की किन कंपनियों ने बनाया गौतम अडानी को एशिया का सबसे अमीर आदमी

रूस युक्रेन के कारण सप्लाई की कमी की चिंता बाजार में बहुत है जिसके कारण बाजार बिल्कुल स्थिर हो रहा है। कई क्षेत्रों में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बढ़ती महंगाई के कारण फुल प्राइस आदि की प्राइस बढ़ती जा रही है। इन सभी के बीच में अदानी ग्रुप की लगभग सभी 7 कंपनियों का शेयर बढ़ते ही जा रहा है

अरबपति गौतम अडानी के अदानी ग्रुप की कंपनियां हाल ही दिनों में उनके शेयर प्राइस बढ़ती जा रही है जिसके कारण उनके निवेशकों का जबरदस्त तरीकों से कमाई हो रहा है। शेयर तेजी से ऐसे समय में बढ़ रहा है जब बाजार बहुत  अस्थिर है। कई क्षेत्रों में देखा जा रहा है कि महंगाई बढ़ती जा रही है इसके बाद भी अदानी ग्रुप की सभी कंपनियां लगभग तेजी से विकास कर रहा है। अदानी पावर अदानी विल्मर ने साल 2022 के पहले  तीन महीनों  में उनके काम पानी में शेयर के निवेशकों के पैसा दुगना होता जा रहा है।

Adani power in hindi

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए यह शेयर

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी की कंपनी के इन शेयरों ने भारत को सबसे अमीर आदमी इन्हें बना दिया वह दुनिया का सबसे अमीर उद्यमियों केके 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गया। उन्होंने अरबपति मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया जो काफी समय से भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर बिजनेसमैन रह चुके थे। इनकी जगह पर गौतम अडानी ने स्थान ले लिया। मुकेश अंबानी दूसरे स्थान पर चले गए।

अदानी पावर क्या है in hindi-अडानी विल्मर के शेयर में  इतना उछाल क्यों आया

अडानी विल्मर का मल्टीबैगर स्टॉक ‘फॉच्र्यून’ ब्रांड के साथ खाद्य तेल खंड में अग्रणी है।इसके उत्पादों का पोर्टफोलियो तीन श्रेणियों – खाद्य तेल, पैकेज्ड फूड और फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) उद्योग के लिए आवश्यक है।

दूध चलने के कारण खाना पकाने वाले के तेल की कीमतों में हाल ही के समय में काफी उछाल मिला है जिसके कारण कंपनियों को बहुत फायदा हुआ है। जहां रोसा यूक्रेन को सप्लाई में बाधित होने की आशंका के कारण भी राष्ट्र में खाना पकाने वाले तेलों की कीमतों में तेजी नजर आई। वर्ष 2021 में भारत ने अपनी सूरजमुखी तेल को आवश्यकता अनुसार 70 फ़ीसदी अकेले यूक्रेन को आयात कर दिया गया था।

इन कंपनियों में इसलिए देखने को मिली तेजी

अदानी टोटल गैस के उल्लेखनीय वृद्धि हुई तेरी कंपनी ने अहमदाबाद में अपना इलेक्ट्रॉनिक बाहर चार्जिंग स्टेशन बनाने का निर्णय लिया। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से कंपनी के पक्ष में आने वाले अदानी पावर के शेयरों की कीमतों में उछाल आने की संभावना बढ़ गई थी जो हुआ भी। इसके साथ राजस्थान के अदालत ने कुछ राज्य संचालित वितरण कंपनियां को अदानी पावर को 30.48 बिलियन का बकाया भुगतान करने के लिए कहां गया। के साथ-साथ सूची व्रत फार्म वाली अदानी ग्रुप में कंपनियां उनका मार्केट कैंप बढ़कर 181 अरब डॉलर तक पहुंच गया अभी संभावना है कि आगे तक जाएगा। इनका कारोबार खाना नवीन करनी है उर्जा हवाई अड्डे के संचालन प्राकृतिक गैस बंदरगाह प्रबंधन खाद्य प्रसंस्करण और इंपोर्टेंट काम इन्होंने संभाल रखे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

3 × 5 =